coffee and butter 81 1 ganeshavoice.in क्‍या आपने पी है मक्‍खन वाली कॉफी? सर्दी में हैं इसके 5 बेहतरीन फायदे Coffee with Butter
घरेलू नुस्खे राशिफल

क्‍या आपने पी है मक्‍खन वाली कॉफी? सर्दी में हैं इसके 5 बेहतरीन फायदे Coffee with Butter

Coffee with Butter : आपको यह जानकर थोड़ा आश्‍चर्य होगा लेकिन भारत के कुछ पहाड़ी इलाकों में कुछ लोग कॉफी में बटर (Coffee and Butter) डालकर भी पीते हैं। हालांकि कॉफी जैसे पेय पदार्थ में मक्खन का स्वाद भले ही बेस्वाद लगे लेकिन इसे पीने के कुछ फायदे जरूर होते हैं।

coffee and butter 81 1 ganeshavoice.in क्‍या आपने पी है मक्‍खन वाली कॉफी? सर्दी में हैं इसके 5 बेहतरीन फायदे Coffee with Butter

जीवनसाथी की तलाश हुई आसान! फ्री रजिस्ट्रेशन करके तलाश करें अपना हमसफर

समस्या है तो समाधान भी है, विद्वान ज्योतिषी से फ्री में लें परामर्श

हालांकि दुनिया के कई देशों में खाने और पीने की चीजों में नए प्रयोग कर स्वाद को बढ़ाने के मामले में कॉफी का नाम भी पीछे नहीं है। तो चलिए आपको बताते हैं कॉफी इन बटर के 5 फायदों को बारे में …

कॉफी में बटर, खास तौर से गाय के दूध से बना मक्खन मिलाकर पीना शरीर में जमे हुए वसा को सक्रिय करता है। यह बॉडी के बैड कोलेस्ट्रॉल (Bad Cholesterol) को कम कर वसा और कैलोरी की आपूर्ति करता है।

कॉफी में बटर मिलाकर पीना ओमेगा 3 और ओमेगा 6 के साथ-साथ विटामिन-K का भी बेहतरीन स्रोत है। इसलिए माना जाता है कि कॉफी में बटर मिलाकर पीने से हार्ट अटैक का खतरा कम होता है।

कॉफी के साथ बटर का सेवन करना आपके शरीर के मोटापे को कम करने में मदद करेगा। यह पूरा दिन वसा को कम करने का काम करता है।

कॉफी में बटर डालकर पीने से आपको एनर्जी मिलती है। साथ ही सर्दियों में इसे पीने से सर्दी के दुष्प्रभावों से बचा जा सकता है।

सर्दियों में गुड़ खाने के चमत्कारी फायदे, दूर होंगी कई बीमारी 

यह आपके दिमाग की तरावट के लिए बढ़ि‍या ड्रिंक है। कॉफी का सेवन दिमाग को सचेत करने में सहायक होता है, वहीं मक्खन मस्तिष्क के अंगों को बेहतर कार्य करने में मदद करता है।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय, फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in