Astro Sleeping Tips
राशिफल वास्तु टिप्स

सोते समय सिरहाने के पास न रखें ये चीजें, हो सकता है नुकसान! Astro Sleeping Tips

Astro Sleeping Tips : मान्यता है कि वास्तु के मुताबिक घर को व्यवस्थित करने से कई दिक्कतें हमसे कोसों दूर रहती हैं। वास्तु शास्त्र में कई जरूरी चीजों का जिक्र किया गया है और इसमें घर की दिशा और किस चीज को कहां रखा जाना चाहिए इन सब का जिक्र किया गया है।

देखा जाए तो वास्तु में साफ किया गया है कि हर एक घर की बनावट से पॉजिटिव और नेगेटिव दोनों तरह की एनर्जी मिलती हैं। जहां पॉजिटिव एनर्जी से लाइफ में हैप्पीनेस आती है और वहीं नेगेटिव एनर्जी से आर्थिक परेशानियां और बीमारियां आने के आसार बन जाते हैं।

Astro Sleeping Tips
Astro Sleeping Tips

January 2022 Vrat Tyohar जनवरी माह के व्रत एवं त्योहार, देखें पूरी लिस्ट

सभी राशियों का वार्षिक राशिफल 2022 पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सोते समय भी हम कई ऐसे गलतियां कर देते हैं, जो वास्तु दोष का कारण बन जाती हैं। आपको बता दें घर में वास्तुदोष होने से जीवन में बस परेशानियां ही आती हैं, जीवन में भी केवल असफलता प्राप्त होती है और मानसिक पीड़ा भी जीवन में आ जाती है। ऐसे में वास्तु शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं जिनको अपनाकर घर के वास्तुदोष को दूर कर सकते हैं और घर पर समृद्धि ला सकते हैं। जानें वो चीजें जिन्हें सोते समय सिर के पास नहीं होना चाहिए।

Nastradamus 2022 के लिए खतरनाक भविष्‍यवाणियां, जो आपके लिए जानना है जरूरी

स्टडी मैटेरियल
कई बार लोग रात में पढ़ाई करने के बाद अपनी किताबों या नोट बुक्स को सिरहाने रखकर ही सो जाते हैं। वास्तु शास्त्र के मुताबिक इससे विद्या का अपमान होता है और ऐसा करने से करियर पर भी फर्क पड़ता है। इसे अशुभ भी माना जाता है, ऐसा करने से बचें।

फुटवियर
वास्तु की मानें तो बेड के सिरहाने के पास कभी भी फुटवियर यानी जूते-चप्पल मौजूद नहीं होने चाहिए। यहां तक कि जूते-चप्पल बिस्तर के ठीक नीचे भी नहीं होने चाहिए। इससे आर्थिक के साथ शारीरिक परेशानियां भी तंग करती हैं। लोगों को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें होने लगती हैं। ऐसा माना जाता है कि ये काफी बड़ा वास्तु दोष होता है।

पर्स
कई बार लोग बाहर से लेट आते हैं, तो भी वे पर्स जैसी चीज को सिर के पास रखकर ही सो जाते हैं। ऐसा माना जाता है कि इस कदम से व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना कर पड़ जाता है। साथ ही उन्हें तनाव का भी सामना करना पड़ जाता है। कोशिश करें कि चाहे आप बाहर से आए या घर पर ही हो, हमेशा पर्स को अलमारी या व्यवस्थित ढंग से रखें। इससे आपको लाभ होगा।

गैजेट्स
वास्तु ही क्या वैज्ञानिक तौर पर भी गैजेट्स को सोते समय सिर के पास न रखने की सलाह दी जाती है। विशेषज्ञों की मानें तो इससे स्ट्रेस बनता है और इसका असर हमारी नींद पर भी पड़ता है।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय, फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in