Neem Ke Upay

शनि-केतु या पितृ दोष से परेशान हैं? तुरंत करें लें नीम के ये उपाय Neem Ke Upay

Neem Ke Upay: घर के आंगन में या बाहर नीम (Neem Ke Upay) का पेड़ लगाना भारतीय संस्कृति में काफी शुभ माना गया है। नीम का पेड़ (Neem Ke Upay)  न केवल औषधीय गुणों से भरपूर होता है बल्कि इसका धार्मिक महत्व भी माना गया है। मान्यता है घर के बाहर नीम का पेड़ (Neem Ke Upay) लगाने से शनि, केतु और पितृ दोष से मुक्ति मिल जाती है। अगर आप भी शनि या केतु के कोप से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको इससे मुक्ति का तरीका बताते हैं।

Neem Ke Upay

Neem Ke Upay
Neem Ke Upay

परिवार में बना रहता है मेल

धार्मिक मान्यता के मुताबिक घर के अंदर या बाहर नीम (Neem) का पेड़ लगाने से सकारात्मक ऊर्जा आती है। इससे परिवार में मेल बना रहता है और घर के लोग निरोगी रहते हैं। कई लोग नीम के पेड़ को मां दुर्गा का अवतार मानते हैं। जिसके चलते इसे नीमारी देवी भी कहा जाता है। नीम का स्वाद कड़वा जरूर होता है लेकिन यह कई सारी बीमारियों और परेशानियों को हर लेता है। इसलिए यह इंसान का सबसे बढ़िया दोस्त कहलाता है।

केतु इन 3 राशि वालों को देंगे अपार पैसा और पद-प्रतिष्‍ठा Ketu Grah

कुंडली में कमजोर हो बुध तो होती है ये परेशानियां, जानिए उपाय Astrology

शनि की महादशा को ऐसे करें दूर

अगर आप पर शनि का कोप हो या कुंडली में शनि की महादशा चल रही हो तो भी नीम (Neem) का उपाय आपकी परेशानियों को दूर कर सकता है। इसके लिए आप नीम की छोटी सी टहनी तोड़ें और उसकी लकड़ी के छोटे-छोटे पीस करके माला बना लें। माना जाता है कि एक महीने तक इस माला को धारण करने से शनि का अशुभ प्रभाव खत्म हो जाता है और वे आपसे प्रसन्न होकर कई तरह के वरदान देते हैं।

Neem Ke Upay
Neem Ke Upay

केतु के कोप से ऐसे पाएं मुक्ति

जो लोग केतु के कोप से जूझ रहे हैं, उनके लिए भी नीम (Neem) से बड़ा कोई उपाय नहीं है। ऐसे लोग केतु के क्रोध को शांत करने के लिए अपने घर में नीम की लकड़ियों से हवन करवाएं। करीब 2 महीने तक हर सप्ताह इस प्रकार का हवन करवाया जाना चाहिए। इसके साथ ही नीम की पत्तियों का रस निकालकर उन्हें नहाने के पानी में मिलाकर स्नान करना चाहिए। माना जाता है कि इ दोनों उपायों से केतु का क्रोध शांत हो जाता है और आपकी जिंदगी में खुशहाली आती है।

बुध-शुक्र की युति से इन राशि वालों को धनलाभ के प्रबल योग Budh shukra yuti

सूर्य की वजह से इन 3 राशि वालों को हो सकता है धन लाभ Surya Gochar

पितृदोष से मुक्ति के लिए करें ये उपाय

कई लोग ऐसे होते हैं, जिनके जीवन में पितृ दोष चल रहा होता है। इसके चलते उन्हें कई प्रकार की परेशानियां उठानी पड़ती हैं। अगर आप भी ऐसी ही किसी समस्या से जूझ रहे हैं तो इसका उपाय ज्योतिष शास्त्र में दिया गया है। शास्त्र के मुताबिक कुंडली में पितृदोष को दूर करने के लिए घर के दक्षिण या उत्तर पश्चिमी कोण में नीम का पेड़ लगाया जाना चाहिए। इससे पितर प्रसन्न होते हैं और परिवार पर अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखते हैं।

Neem Ke Upay
Neem Ke Upay

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।