1 1605318382 1 ganeshavoice.in दुकान में लग जाएगी ग्राहकों की भीड़, अपनाएं यह खास उपाय : Vastu Tips
राशिफल वास्तु टिप्स

दुकान में लग जाएगी ग्राहकों की भीड़, अपनाएं यह खास उपाय : Vastu Tips

Vastu Tips : क्या आपका दुकान मेन मार्केट में हैं और फिर भी ग्राहक नहीं आ रहें… व्यापार में लाभ के अवसर भी कम मिल रहे हैं तो कभी इस बात पर ध्यान दिया कि कहीं यह वास्तु दोष तो नहीं… यानी कि ऐसी स्थिति वास्तु दोष के कारण तो नहीं बन रही…

1 1605318382 1 ganeshavoice.in दुकान में लग जाएगी ग्राहकों की भीड़, अपनाएं यह खास उपाय : Vastu Tips

समस्या है तो समाधान भी है, विद्वान ज्योतिषी से फ्री में लें परामर्श

अगर ऐसा आपके साथ भी हो रहा कि आपका एक अच्छे लोकेशन पर दुकान या फिर शोरूम होने के बावजुद ग्राहक की कमी हो रही है तो यह वक्त है सावधान हो जाने का या यूं कहे कि ध्यान देने का।

एक बात याद रखें कि दुकान हमारा कार्यस्थल है, जहां वास्तु उपाय होना बहुत जरूरी माना जाता है।

आज वेद संसार आपको बताने जा रहा है ऐसा ही एक खास उपाय जिससे आपके दुकान में ग्राहकों की नहीं होगी कमी और आप पर बरकत भी हमेशा बनी रहेगी –

आसानी से प्यार Love में पड़ जाते हैं इन पांच राशि के जातक, आप भी जानिए अपने बारे में

• आप अपने दुकान को हमेशा स्वच्छ रखें। यानी कि दुकान में गंदगी ना तो खुद करें और ना ही किसी भी तरह की गंदगी जमा होने दें।
• ध्यान रहे कि दुकान के प्रवेश द्वार (मेन गेट) पर चौखट भूल से भी ना बनाएं।

• यही नहीं, आपके दुकान के ठीक सामने बिजली या फोन का खंभा, पेड़ या सीढ़ी भी नहीं होनी चाहिए।

• हमने आपको पहले ही बताया कि दुकान की सफाई पर ध्यान देना बहुत जरूरी है, पर सफाई करते समय किसी भी तरह का कूड़ा सड़क पर ना फेंके और ना ही इसे किसी दूसरी दुकान की ओर डालें।

किस दिन अभिषेक करने से होती है किस वस्तु की प्राप्ति : sawan

• दुकान में कैश काउंटर तो होता ही है जहां सेठ खुद बैठता है तो दोस्तों, दुकान पर बैठते समय अपना मुख सदैव उत्तर या फिर पूर्व दिशा की ओर ही कर के बैठें। यही नहीं, दुकान मालिक को पश्चिम दिशा में ही बैठना चाहिए।

• दुकान में गणपति बप्पा और मां लक्ष्मी की मुर्ति याद से रखें और सुबह-शाम दुकान में कर्पूर अवश्य जलाएं। ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से सभी तरह की नकारात्मकता दूर हो जाएगी।

• दुकान से जुड़ी एक और बात पर ध्यान अवश्य दें कि दुकान में प्रयुक्त होने वाले उपकरण आग्नेय कोण में ही रखें।

श्रृंगार ही नहीं सेहत के लिए भी फायदेमंद है बिछिया का पहना : Health Benefits

• याद रखें कि आपके दुकान की तिजोरी की जगह के ऊपर कोई बीम नहीं होना चाहिए। और हां, दुकान की तिजोरी में कुबेर यंत्र या फिर श्रीयंत्र को रखना ना भूलें व साथ ही नगद पेटिका को कभी खाली ना रखें।

• दुकान में अगर आप भोजन करते हैं तो जिस गद्दी पर बैठकर आप ग्राहकों से पैसे लेते है, उसी गद्दे में कभी भोजन नहीं करना चाहिए और ना ही सोना चाहिए।

• दुकान के मेज पर जहां आप पैसों का लेन-देन करते हैं, वह मेज लक्ष्मी को समर्पित माना जाता है इसलिए भूल से भी उस मेज पर पैर रखकर कभी ना बैठें।

• एक बात गांठ बांध लें कि रोजाना आप दुकान खोलेंगे तो कभी भी सुबह-सुबह दुकान को खोलते समय और शाम को बिजली जलाने के बाद किसी को भी और किसी भी तरह का दान नहीं देना चाहिए दें।

इस दिशा में नहीं है रसोईघर तो होती है धन की बर्बादी, बने रहते हैं रोग : Vastu Tips

• बताते चलें कि आप अपने दुकान में याद से कुल देवता या फिर इष्ट देवी-देवता की तस्वीर लगाएं, क्योंकि यह बहुत शुभ माना जाता है। अपने दुकान के प्रवेश द्वार के ऊपर भगवान श्रीगणेश की मूर्ति याद से लगाएं और हां, यह मूर्ति दीवार के आगे-पीछे दोनों ही तरफ लगाएं। हां, आप चाहे तो सूर्य यंत्र भी लगा सकते हैं।

हालांकि ये उपाय आपकी एक हद तक मदद करेंगे, लेकिन इसके अलावा आपको अपने प्रोडक्ट्स और अपने ग्राहकों को भी समझना होगा। कस्टमर किस तरह की चीजों को ज्यादा खरीदना चाहता है उसकी एक लिस्ट बनानी होगी और अपने दुकान में ऐसे प्रोडक्ट्स रखने होंगे।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय, फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in