Nature by date

मूलांक 7 वाले होते हैं तंत्र-मंत्र और गुप्त विद्याओं में माहिर Nature by date of birth

Nature by date of birth : केतु ग्रह का प्रभाव मूलांक 7 (Nature by date) वाले लोगों के जीवन पर देखा जा सकता है। ये लोग ज्योतिष (Nature by date) और तंत्र-मंत्र में बहुत विश्वास रखते हैं (Nature by date) और गुप्त विद्याओं के जानकार भी होते हैं। कई बार जब केतु का प्रभाव बहुत अधिक होता है तब इस मूलांक वाले लोग समाज से बाहर निकलकर उच्च स्तर के साधु-सन्ंयासी बन जाते हैं। कई बार इनका व्यवहार बहुत खराब हो जाता है, जिसके कारण लोग इनसे दूर भागने लगते हैं। आगे जानिए मूलांक 7 वालों से जुड़ी 10 खास बातें…

Nature by date of birth

Nature by date
Nature by date

1. मूलांक 7 वाले लोगों के नेचर की बात करें तो यह बड़े ही आध्यात्मिक किस्म के गुप्त विद्याओं में माहिर होते हैं। इनकी सबसे बड़ी कमजोरी होती है ये हाइपरसेंसेटिव होते हैं, यानी छोटी-छोटी बातों पर इमोशनल हो जाते हैं। इनका व्यवहार संतुलित नहीं रहता है।

2. केतु का प्रभाव होने से इस मूलांक वाले लोग रहस्यमयी या खुद में खोए रहने वाले होते हैं। साथ ही अध्यात्म और धर्म में खासी रूचि भी रखते हैं।

3. इस मूलांक वाले लोगों को यदि सही मार्गदर्शन मिल जाए तो ये उच्च स्तर के ज्योतिषी, तंत्र-मंत्र के ज्ञाता और गुप्त विद्याओं के जानकार बन जाते हैं। आध्यात्मिक गुरु मिलने पर ये उस ओर भी आकर्षित हो सकते हैं।

शानदार होता है मूलांक 5 वालों का मनी मैनेजमेंट Nature by date of birth

4. इस मूलांक वाले लोगों में अन्य लोगों के मन की बात समझने का गुण जन्मजात होता है। मेडिकल साइंस में यदि इनका रुझान हो तो ये अच्छे डॉक्टर भी बन सकते हैं।

5. इस मूलांक वाले लोगों की सबसे बुरी आदत होती है असंतुलित खानपान। इस कारण इन्हें कई तरह की बीमारियां घेर लेती हैं। इनके खाने-पीने का समय निश्चित नहीं होता है।

Nature by date
Nature by date

6. केतु से प्रभावित होने के कारण ये आसानी से नशे की ओर मुड़ जाते हैं और शराब व अन्य प्रकार के बुरी आदतों के शिकार हो जाते हैं।

7. इनका स्वभाव कभी भी एक जैसा नहीं रहता, लगातार बदलता रहता है। कभी ये इतने अच्छे बन जाते हैं कि हर कोई इनकी तारीफ करने लगता है और कभी इतने रुड हो जाते हैं कि लोग
इनसे दूर भागने लगते हैं।

प्रेम विवाह में विश्वास रखते हैं मूलांक 4 वाले लोग Nature by date

8. इनकी ऐसी आदतों की वजह से लोग इनसे इरीटेड होने लगते हैं और धीरे-धीरे संबंध खत्म कर लेते हैं।

9. इनके पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव बना रहता है। ये पत्नी और बच्चों को बहुत प्रेम करते हैं, लेकिन कई बार स्थिति उलट भी हो सकती है।

10. केतु ग्रह से शुभ फल पाने के लिए इन्हें मंगलवार का उपवास रखना चाहिए, इस दिन किसी तरह का लेन-देन नहीं करना चाहिए।

Nature by date
Nature by date

Samudrika Shastra: महिलाओं के स्तन खोलते हैं बहुत सारे राज

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार  और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।