Gupt Daan

ये गुप्‍त दान चमका सकते हैं सोई किस्‍मत! आजमा लें Gupt Daan

Gupt Daan ka Mahatav: हर धर्म में दान और खासतौर पर गुप्‍त दान (Gupt Daan ka Mahatav) को बहुत महत्‍व दिया गया है। सनातन धर्म में तो हर पूजा-पाठ, व्रत-त्‍योहार पर दान-पुण्‍य किया जाता है। धर्म-शास्‍त्रों में दान (Gupt Daan ka Mahatav) को बहुत पुण्‍यकारी काम बताया है, उस पर गुप्‍त दान को और भी ज्‍यादा महत्‍व दिया गया है। दान-पुण्‍य का फल केवल जातक को ही नहीं बल्कि उसकी कई पीढ़ियों को मिलता है। जानते हैं कि गर्मी के मौसम में किन चीजों का दान बहुत अच्‍छा माना गया है।

Gupt Daan ka Mahatav

Gupt Daan
Gupt Daan

गर्मी के मौसम में पानी का दान करना सबसे अच्‍छा बताया गया है। इसके लिए जल से भरे घड़े या ठंडे पेय दान करें। प्‍याऊ की व्‍यवस्‍था करें या राहगीरों को पानी-शरबत पिलाएं। ऐसा करना बहुत पुण्‍य देता है।

फलों का दान करना भी इस मौसम में बहुत पुण्‍य देता है। जो लोग संतान पाना चाहते हैं, उन्‍हें इस मौसम में जरूरतमंदों को रस वाले फलों का दान करना चाहिए। ध्‍यान रहे कि फल हमेशा साबुत ही दान करें, फलों को काट कर किसी को न दें।

Lucky Girl जीवनसाथी के लिए लकी होती हैं ऐसी उंगलियों वाली लड़कियां 2022

Gupt Daan
Gupt Daan

कुंडली में यदि सूर्य मजबूत हो तो व्‍यक्ति को जीवन में खूब सफलता मिलती है। मान-सम्‍मान बढ़ता है। सूर्य को मजबूत करने के लिए गुड़ का दान करना सबसे अच्‍छा तरीका है।

दही खाना सेहत के लिए बहुत अच्‍छा होता है। गर्मी के दिनों में खासतौर पर दही-छाछ का सेवन करने की सलाह दी जाती है। इसके साथ-साथ इस मौसम में मीठे दही का दान करना आपकी कुंडली में शुक्र ग्रह को मजबूत करेगा।

गर्मी में सत्‍तू का दान करना भी बहुत पुण्‍यदायी माना गया है। इससे कुंडली में गुरु मजबूत होता है और इससे भाग्‍य में वृद्धि होती है और हर काम में सफलता मिलेगी।

Gupt Daan
Gupt Daan

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।