Number 2 Numerology

दिखने में आकर्षक होते हैं मूलांक 2 वाले लोग Nature by date of birth

Nature by date of birth: अंक ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों का जन्म (Nature by date of birth: ) किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को होता है उनका मूलांक 2 होता है, क्योंकि इन सभी संख्याओं का जोड़ 2 होता है।(Nature by date of birth: ) इस मूलांक का प्रतिनिधि ग्रह चंद्रमा को माना गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चंद्रमा की प्रकृति शीतल और शांति होती है। ठीक ऐसा ही नेचर इस मूलांक वाले लोगों का भी होता है। ये लोग दिखने में भी काफी आकर्षक होते हैं। आगे जानिए मूलांक 2 वाले लोगों से जुड़ी 10 खास बातें…

Nature by date of birth

Nature by date of birth
Nature by date of birth

1. मूलांक 2 वाले लोगों में नेतृत्व करने का गुण जन्म से होता है। अगर यह कहा जाए कि इन लोगों में अपने समकक्ष लोगों से अधिक समझदारी होती है तो गलत नही होगा।

2. इनके मुख मंडल पर चंद्रमा के कारण एक अलग ही चमक होती है, जो लोगों को इनकी ओर आकर्षित करती है। स्त्री हो या पुरुष ये दिखने में बहुत ही सुंदर होते हैं।

3. इस मूलांक वाले लोग अपने जीवन में कई विदेश यात्राएं करते हैं। इनका विदेशों में कारोबार भी होता है। कई बार तो पढ़ाई के लिए भी विदेश जाते हैं।

4. बिजनेस की बात की जाए तो ये ज्वेलरी, गारमेंट, शेयर मार्केट के क्षेत्रों में अच्छी खासी सफलता प्राप्त करते हैं।

5. ये स्वयं तो आकर्षक होते ही हैं, साथ ही ये विपरीत लिंग की खूबसूरती की ओर भी जल्दी ही आकर्षित हो जाते हैं। ये बात इन्हें कई बार मुसीबत में भी फंसा सकती है।

बेहद चमत्कारी है इस मूर्ति को घर में रखना, होती है धन में वृद्धि Vastu Tips

मालामाल बनाएंगे नींबू के ये उपाय, आजमा कर देखें Nimbu Ke Upay

Nature by date of birth
Nature by date of birth

6. इस मूलांक वाले लोग वैसे तो समझदार होते हैं कि इनके निर्णय लगातार बदलते रहते हैं। ये किसी एक बात पर टिक कर नहीं रहते। इस कारण इन्हें तनाव की स्थिति का भी सामना करना पड़ता है।

7. छोटी-छोटी बातों का ज्यादा तनाव ले लेने के कारण ये मानसिक रोगों का शिकार भी हो जाते हैं। हालांकि ये इस स्थिति से जल्दी ही बाहर भी आ जाते हैं।

8. मूलांक 2 चंद्रमा से संबंधित होने के कारण, इन लोगों का स्वभाव बहुत ही शांत होता है। इन्हें आसानी से गुस्सा नहीं आता।

9. इनका पारिवारिक जीवन वैसे तो ठीक रहता है, लेकिन बार-बार निर्णय बदलते रहने से कई बार छोटी-मोटी नोंक-झोंक होती रहती है।

10. शुभ फल पाने के लिए मूलांक 2 वाले लोगों को चांदी के गिलास में पानी पीना चाहिए और सोमवार गाय के कच्चे दूध से शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए।

जुलाई में इन राशि वालों का बढ़ेगा बैंक बैलेंस, जानें कारण Lucky Zodiac

Nature by date of birth
Nature by date of birth

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय,  व्रत एवं त्योहार फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।