New year 2022
राशिफल वास्तु टिप्स

नववर्ष New year 2022 पर अपनाएं ये वास्तु टिप्स, होगी सुख-समृद्धि की होगी बरसात

New year 2022 : नववर्ष नई शुरुआत और अवसर लेकर आता है। हर कोई चाहता है कि नया साल उनके लिए लकी हो। ऐसे में आप ये वास्तु टिप्स भी अपना सकते हैं।

New year 2022
New year 2022

जीवनसाथी की तलाश हुई आसान! फ्री रजिस्ट्रेशन करके तलाश करें अपना हमसफर

सभी राशियों का वार्षिक राशिफल 2022 पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

New year 2022 Tips

घर में सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ऊर्जाएं मुख्य द्वार से आती हैं। सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह को सुनिश्चित करने और घर में रहने वालों को खुश रखने के लिए मुख्य द्वार पर स्वस्तिक का चिन्ह बनाएं।

कुबेर देवता उत्तर में बसते हैं और इसलिए इस दिशा का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। कुबेर की मूर्ति को उत्तर दिशा में रखने से आपको कभी भी आर्थिक संकट नहीं आने देगा।

2022 में मिलेगा पैसा या प्यार, कैसी रहेगी लाइफ? जानें एक क्लिक में पूरा हाल 

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह करने के लिए पूर्व दिशा में पौधे लगाएं। नए साल के दिन पौधों को पानी देने से धन प्राप्ति की संभावना बनती है और परिवार के सदस्यों में भाईचारा बना रहता है।

आपके बारे में बहुत कुछ बताती है आपके नाखून की बनावट Nail Texture

उत्तर दिशा घर में धन और समृद्धि के लिए बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती हैं। इस दिशा में कभी भी फटे कपड़े, कचरा और टूटे हुए इलेक्ट्रॉनिक उपकरण न रखें।

Eyebrows जुड़ी हुई भौंहें देती हैं ये खास संकेत, शादी के बाद होता है कुछ ऐसा

वास्तु शास्त्र के अनुसार नए साल के दिन शाम को मंदिर में पूजा कर पूरे घर में गंगाजल का छिड़काव करना चाहिए। इस दिन पूजा घर में शंख जरूर रखना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से घर में सुख-शांति बनी रहती है।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय, फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

Google News पर हमसे जुड़ने के लिए हमें यहां क्लीक कर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in