budha 1 ganeshavoice.in ग्रहों के युवराज ने बदली अपनी चाल, इन राशि वालों पर बरसेगा धन Mercury's zodiac change
ग्रह गोचर नवग्रह राशिफल

ग्रहों के युवराज ने बदली अपनी चाल, इन राशि वालों पर बरसेगा धन Mercury’s zodiac change

Mercury’s zodiac change : ग्रहों में युवराज बुध 23 जून की सुबह 3 बजकर 27 मिनट पर वृषभ राशि में गोचर करते हुए मार्गी हो रहे हैं। Mercury’s zodiac change इससे पहले ये 26 मई को मिथुन राशि में प्रवेश किए थे और 30 मई को वक्री होकर पुनः 3 जून को वृषभ राशि में प्रवेश कर गए थे। इसी राशि पर मार्गी अवस्था में ये 7 जुलाई को दोपहर 11 बजकर 2 मिनट तक विचरण करेंगे उसके बाद मिथुन राशि में प्रवेश जाएंगे जहां 25 जुलाई को 11 बजकर 38 मिनट तक भ्रमण करेंगे, उसके बाद कर्क राशि में प्रवेश कर जाएंगे। इनके मार्गी होने का सभी राशियों पर कैसा प्रभाव रहेगा इसका ज्योतिषीय विश्लेषण करते हैं।

budha 1 ganeshavoice.in ग्रहों के युवराज ने बदली अपनी चाल, इन राशि वालों पर बरसेगा धन Mercury's zodiac change

समस्या है तो समाधान भी है, विद्वान ज्योतिषी से फ्री में लें परामर्श

मेष राशि Mercury’s zodiac change
राशि से धनभाव में मार्गी अवस्था में बुध आपको कुशल वक्ता बनाएंगे।अपनी वाणी के बलपर विषम परिस्थितियों पर भी आसानी से नियंत्रण पा लेंगे। राहु से संबंधित नकारात्मक ऊर्जा भी समाप्त होगी। परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। कलह और अशांति से मुक्ति मिलेगी। आर्थिक उन्नति तो होगी ही काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद है।

वृषभ राशि Mercury’s zodiac change
आपकी राशि में ही गोचर कर रहे मार्गी बुध के शुभ प्रभाव के फलस्वरूप मानसिक परेशानियों में कमी आएगी। परिवार में मांगलिक कार्यों का भी सुअवसर आएगा। मान सम्मान की वृद्धि होगी और रोजगार में उन्नति होगी। शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। कोई भी बड़े से बड़ा कार्य आरंभ करना चाहें अथवा किसी नये अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चाहें तो उसमें भी पूर्ण सफल रहेंगे।

मिथुन राशि Mercury’s zodiac change
राशि से बारहवें व्यय भाव में गोचर करते हुए बुध का प्रभाव अप्रत्याशित रहेगा। भागदौड़ की अधिकता रहेगी। मित्रों तथा संबंधियों से कुछ अप्रिय समाचार मिल सकता है। विदेश यात्रा अथवा विदेशी नागरिकता के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा। यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा। धर्म-कर्म के मामलों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में देने से बचें।

Astro Tips पुरुष और महिला को नहीं करने चाहिए ये काम, जानिए अभी

कर्क राशि Mercury’s zodiac change
राशि से एकादश लाभ भाव में गोचर करते हुए बुध का प्रभाव आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। जैसी सफलता चाहेंगे हासिल कर लेंगे। लेखन पठन पाठन तथा आध्यात्म के क्षेत्र में रुचि बढ़ेगी। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों को परीक्षा में अच्छी सफलता के योग। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग है।

सिंह राशि Mercury’s zodiac change
राशि से दशम कर्मभाव में गोचर करते हुए बुध का प्रभाव बेहतरीन रहेगा। समाज के संभ्रांत लोगों से मेलजोल बढ़ेगा। चुनाव से संबंधित कोई निर्णय लेना चाह रहे हों तो उसमें भी सफल रहेंगे। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्यों का निपटारा होगा। किसी भी तरह के टेंडर आदि का भी आवेदन करना चाह रहे हों तो अनुकूल रहेगा। अपनी ऊर्जाशक्ति का पूर्ण उपयोग करें।

कन्या राशि Mercury’s zodiac change
राशि से भाग्य भाव में गोचर कर रहे मार्गी बुध आपके लिए सफलता के नए द्वार खुलेंगे। नौकरी में पदोन्नति का मान सम्मान के वृद्धि के योग।विदेशी कंपनियों में में भी रोजगार अथवा नागरिकता के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। शादी-विवाह से संबंधित वार्ता सफल रहेगी। धार्मिक ट्रस्टों तथा अनाथालयों आदि में दान करने तथा सेवाभाव के लिए हमेशा आगे रहेंगे।

अक्सर प्रेम विवाह love marriage करते हैं इन राशि के जातक, जानिए कहीं आप तो नहीं

तुला राशि Mercury’s zodiac change
राशि से अष्टम आयुभाव में गोचर कर रहे बुध का प्रभाव बहुत अच्छा नहीं रहेगा स्वास्थ्य के प्रति अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है। चर्म रोग तथा दवाओं के रिएक्शन से बचें। कार्यक्षेत्र में भी षड्यंत्र का शिकार होने से बचे बेहतर रहेगा झगड़े विवाद से दूर रहें और कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले भी बाहर ही सुलझाएं। इन सबके बावजूद सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी और निर्णयों की सराहना होगी।

वृश्चिक राशि Mercury’s zodiac change
राशि से सप्तम भाव में गोचर कर रहे बुध का शुभ प्रभाव आपके लिए अच्छी सफलता दिलाने वाला सिद्ध होगा। विवाह संबंधित वार्ता सफल रहेगी। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। प्रेम विवाह का भी निर्णय लेना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। सरकारी विभागों में प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे। अपनी योजनाओं को गोपनीय रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे।

धनु राशि Mercury’s zodiac change
राशि से छठें शत्रु भाव में गोचर करते हुए मार्गी बुध का प्रभाव काफी मिलाजुला रहेगा। शत्रु बनेंगे भी और नष्ट भी होंगे। इस अवधि में किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में न दें अन्यथा आर्थिक हानि की संभावना रहेगी। प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता रहेगी। दांपत्य जीवन में कटुता न आने दें। अधिक भागदौड़ और खर्च के कारण आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है।

एक दूसरे के प्रति बहुत जल्दी आकर्षित होते हैं इन राशियों के युवक युवती Boys girls

मकर राशि Mercury’s zodiac change
राशि से पंचम विद्याभाव में गोचर करते हुए मार्गी बुध बेहतरीन सफलता दिलाने वाले सिद्ध होंगे। विद्यार्थियों के लिए तो बुध का ये गोचर किसी वरदान से कम नहीं है इसलिए किसी भी प्रतियोगिता में बैठना चाहें तो अवसर अनुकूल रहेगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। प्रेम संबंधी मामलों में भी प्रगाढ़ता आएगी।

कुंभ राशि Mercury’s zodiac change
राशि से चतुर्थ सुख भाव में गोचर करते हुए बुध का प्रभाव मिलाजुला ही रहेगा। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। मकान अथवा वाहन का क्रय भी करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। किसी कारण से पारिवारिक कलह एवं मानसिक अशांति का सामना करना पड़ेगा। परिवार में अलगाववाद की स्थिति उत्पन्न होने दें। मित्रों तथा संबंधियों से सुखद समाचार प्राप्ति के योग हैं।

मीन राशि Mercury’s zodiac change
राशि से तृतीय पराक्रम भाव में गोचर करते हुए मार्गी बुध का प्रभाव आपमें नई ऊर्जा शक्ति का संचार कर देगा।लिए गए निर्णयों की सराहना होगी।परिवार के वरिष्ठ सदस्यों तथा छोटे भाइयों से सहयोग मिलेगा।धर्म एवं आध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी।विदेशी मित्रों तथा संबंधियों से भी लाभ के योग।विदेशी नागरिकता के लिए भी आवेदन करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा।

ज्योतिष के चमत्कारी उपाय, फ्री सर्विस और रोचक जानकारी के लिए ज्वाइन करें हमारा टेलिग्राम चैनल

ज्योतिष, धर्म, व्रत एवं त्योहार से जुड़ी ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर @ganeshavoice1 पर फॉलो करें।

maheshshivapress
महेश के. शिवा www.ganeshavoice.in के मुख्य संपादक हैं। जो सनातन संस्कृति, धर्म, संस्कृति और हिन्दी के अनेक विषयों पर लिखतें हैं। इन्हें ज्योतिष विज्ञान और वेदों से बहुत लगाव है।
http://ganeshavoice.in